Friday 18 July 2014

10 Health Facts About Kiwifruit


अधिकांश लोगों को फल का प्रमुख उत्पादक है जो न्यूजीलैंड के साथ सहयोगी kiwifruit. हालांकि, वे चीन से उत्पन्न, और 1960 के दशक तक, 'चीनी gooseberries'. के रूप में जाने जाते थे

ये प्यारे फल वे देश की अद्वितीय पक्षी के नाम पर रखा गया है, जहां 1900 के प्रारंभ में न्यूजीलैंड के लिए शुरू किए गए थे.
पर कई अध्ययन किए गए हैं kiwifruit के पोषण और स्वास्थ्य लाभ. यहाँ Zespri, kiwifruit के प्रमुख उत्पादकों में से एक द्वारा साझा कुछ तथ्य हैं.

Kiwifruit लगातार पदार्थ हैं बिल्कुल कैसे पौष्टिक हमें बताओ जो पोषण घनत्व मॉडल में फल के शीर्ष पर रैंक. यही कारण है कि आप ग्राम प्रति अधिक विटामिन और खनिज मिलता है, और कैलोरी प्रति, अधिकांश अन्य फलों की तुलना में kiwifruit का मतलब है. 1. Kiwifruit फल के पोषण बिजलीघर हैं

2. Kiwifruit विटामिन सी से भरपूर होते हैं
कि हर कोई हमेशा विटामिन सी के लिए संतरे के बारे में सोचती हैं, वे वास्तव में kiwifruit के बारे में सोचना चाहिए - संतरे में के रूप में वहाँ kiwifruit में दो बार के रूप में ज्यादा विटामिन सी है! इतना तो है कि, वास्तव में, आप केवल एक kiwifruit अपने दैनिक खुराक के लिए सिफारिश की राशि प्राप्त करने के लिए प्रत्येक दिन की जरूरत है.
3. Kiwifruit अन्य फलों की तुलना में अन्य विटामिनों में विशेष रूप से अधिक हैं
विटामिन ई
अकेले फल जाने - - अपने दिल के स्वास्थ्य और एंटीऑक्सीडेंट गुण के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है जो विटामिन ई, का एक अच्छा स्रोत हो यह एक कम वसा वाले भोजन के लिए काफी असामान्य है. हालांकि, kiwifruit एक महान कम वसा, विटामिन ई के प्राकृतिक स्रोत है

फोलिक एसिड Kiwifruit शिशुओं में तंत्रिका दोष, हृदय रोग को रोकने के मस्तिष्क और संज्ञानात्मक विकास में मदद मिलेगी और रोकने की जरूरत है जो फोलिक एसिड की एक प्राकृतिक स्रोत हैं - पहले और दौरान दोनों . गर्भावस्था
पोटेशियम
kiwifruit एक उत्कृष्ट कम सोडियम, रक्तचाप के रखरखाव में और दिल की सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है, जो उच्च पोटेशियम फल बनाने - Kiwifruit केले के रूप में पोटेशियम का एक ही स्तर लेकिन केवल आधा कैलोरी के बारे में है.



4. Kiwifruit कैरोटीनॉयड lutein का एक अच्छा स्रोत हैं
न केवल यह फल में lutein के उच्चतम सांद्रता में से एक है - लेकिन kiwifruit में lutein हाल ही में अत्यधिक जैव सुलभ होना दिखाया गया है. यह यह एक ऐसी दृष्टि की उम्र से संबंधित गिरावट को रोकने में मदद के रूप में अच्छी बातें वास्तव में क्या कर सकते हैं इसका मतलब है.

5. Kiwifruit एंटीऑक्सीडेंट में स्वाभाविक रूप से अधिक हैं (जैसे polyphenols, carotenoids) और कुछ अनूठा एंजाइमों सहित अन्य संभावित लाभकारी phytochemicals. Kiwifruit भोजन तुम मुक्त कण और oxidative तनाव की वजह से नुकसान से लड़ने में मदद करने के लिए एंटीऑक्सीडेंट के अपने दैनिक खुराक प्राप्त करने में मदद करता है.

6. Kiwifruit अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली के समारोह में सुधार करने में मदद कर सकते हैं
आप बैक्टीरिया और वायरस से तनाव, सूजन और हमले के प्रभाव से वार्ड के लिए मदद, kiwifruit दैनिक चुनौतियों से आप प्राकृतिक संरक्षण देता है. हाल ही में और चल रहे परीक्षणों लाभदायक प्रतिरक्षा प्रणाली modulating पर प्रभावी उच्च होने की आवश्यकता होगी तीखा पता चला है.
7. Kiwifruit क्षतिग्रस्त डीएनए की मरम्मत को बेहतर बनाता है में मदद करता है
भोजन की सिर्फ दो kiwifruit एक दिन अपनी कोशिकाओं को ऑक्सीडेटिव क्षति की राशि को कम करने और oxidative तनाव की वजह से क्षतिग्रस्त डीएनए की मरम्मत में सुधार करने के लिए सिद्ध किया गया है. यह मानव अध्ययन में दोनों न्यूजीलैंड और यूरोप में दिखाया गया है.


8. Kiwifruit उच्च वसा वाले भोजन की वजह से oxidative तनाव कम कर देता है
. अपने भोजन के साथ kiwifruit भोजन की भोजन की वजह से अपने शरीर पर oxidative तनाव कम कर देता है - यह वसा में उच्च है, खासकर अगर
पाया संयुक्त राज्य अमेरिका में शोधकर्ताओं ने उस के साथ या एक के बाद kiwifruit खा लिया जो लोग भोजन oxidative तनाव का मार्करों में एक महत्वपूर्ण कमी थी.
9. हृदय रोग का खतरा कम
एक दिन रक्त प्लेटलेट एकत्रीकरण कम करने के लिए दिखाया गया है सिर्फ 2-3 kiwifruit भोजन. प्लेटलेट एकत्रीकरण हृदय रोग के लिए एक ज्ञात जोखिम कारक है - यह धमनी और रक्त वाहिका अवरुद्ध करने के लिए योगदान देता है.
10. Kiwifruit मदद कब्ज दूर करने के लिए
कारण फाइबर और अन्य घटकों के अपने अद्वितीय संयोजन के लिए यह व्यापक रूप से एक प्राकृतिक पाचन सहायता के रूप में मान्यता प्राप्त है.

No comments:

Post a Comment

Health benefits of aloe vera in skin

Increased skin brightness Aloe withdraw the body from toxic substances cleaning the inside of the body. Which comes glowing skin and al...