Friday 18 July 2014

Chukandar Health Benefits of Beetroot

चुकंदर का Chukandar स्वास्थ्य लाभ



 

यह दुर्लभ है, लेकिन मोटे तौर पर इसका उपयोग करता है की वजह से जाना जाता है जो प्रसिद्ध और स्वादिष्ट सब्जी के रूप में मुहर लगी है. Chukandar या चुकंदर ज्यादातर पश्चिमी देशों में पाया जाता है. यह शलजम और पालक के परिवार के अंतर्गत आता है. ग्लूकोज, प्रोटीन, आयरन, विटामिन ए, एच, सी, बी यह एक बहुत ही उपयोगी वनस्पति बनाने के लिए जो अपनी बुनियादी घटक हैं. हम उबलते के बाद सलाद में इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह यूरोप में काफी हद तक पाया जाता है और चीनी का एक स्रोत के रूप में प्रयोग किया जाता है. यह सब्जी के रूप में पकाया जाता है और लाल रंग में है. चुकंदर किसी भी डिश सुंदर लग रहा है और एक बात भोजन की सुंदर सजावट भूख बढ़ाने में एक प्लस पॉइंट है कि माना जाता है कि एक निर्दिष्ट लाल रंग किसी भी देता है. तो यह चुकंदर एक सब्जी की तुलना में अधिक है कि कहा जा सकता है.

हजरत उम उल मंजर (के रूप में) एक दिन (पैगंबर शांति उस पर हो) ने कहा कि हजरत अली के साथ उसके घर आया था. उस समय तारीखों की कुछ गुच्छों उनके घर में लटक रहे थे तो हम दोनों झिझक और पैगंबर तुम सिर्फ एक बीमारी से बरामद क्योंकि इन खाने और कमजोर महसूस करना चाहिए कि अली से कहा तो ये है की इस बात का खंडन कर रहे थे, तारीखों के साथ उन दोनों की सेवा की . पैगंबर पैगंबर के अनुसार यह उसके लिए फायदेमंद था क्योंकि यह है करने के लिए अपने साथी की सलाह दी तो फिर मैं रोटी और चुकंदर रस पकाया.

अली को यह सलाह पूरी तरह से बाद में चिकित्सा विज्ञान द्वारा प्रमाणीकृत किया गया था. हम चुकंदर की संरचना पर नजर डालें तो हम यह शरीर में प्रवेश करने के बाद ग्लूकोज में बदल जाता है और कमजोरियों को दूर करने में मदद करता है जो उर्दू में 'Nashasta' नामक प्राकृतिक शर्करा और स्टार्च होता है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू का निरीक्षण कर सकते हैं.

चुकंदर छोटी मात्रा में उत्पादन किया है, जो एक प्रसिद्ध और स्वादिष्ट सब्जी है, लेकिन यह यह लाभ प्रदान करता की अद्वितीय सेट के लिए अपनी प्रसिद्धि है. यह फायदेमंद सब्जी ज्यादातर दुनिया के पश्चिमी क्षेत्रों में बढ़ता है. चुकंदर पालक के परिवार के अंतर्गत आता है. अपने हिस्से का आधा पृथ्वी और शेष ऊपर पृथ्वी या मिट्टी के नीचे होती है. यह एक सब्जी के रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह उस में भंडारित चीनी की एक बड़ी राशि के रूप में यह भी चीनी के उत्पादन के लिए प्रयोग किया जाता है. इस सब्जी से प्राप्त चीनी गन्ने से प्राप्त चीनी के रूप में ज्यादा बेहतर नहीं है, लेकिन अभी भी लोग चुकंदर की चीनी का उपयोग करना.

हमारे देश में, यह आमतौर पर उबलते के बाद या यह है के रूप में सलाद के रूप में प्रयोग किया जाता है. यह भी gravies बनाने के लिए सब्जी के रूप में प्रयोग किया जाता है. यह आप किसी भी डिश को सुशोभित करना चाहते हैं तो लाल रंग की है और इसमें कुछ चुकंदर कहते हैं, यह लाल रंग में पूरी पकवान बदल सकते हैं. यह छाती नसों और पाइप softens. यह ग्लूकोज, प्रोटीन, आयरन और विटामिन ए, एच, सी और बी जैसे तत्व है, क्योंकि यह एक मरहम लगाने वाले के रूप में कहा जाता है

No comments:

Post a Comment

Health benefits of aloe vera in skin

Increased skin brightness Aloe withdraw the body from toxic substances cleaning the inside of the body. Which comes glowing skin and al...